UP उपचुनाव: हाई स्कूल फेल अतीक पर 120 मुकदमे

अन्य प्रदेश की खबरें

UP. इलाहाबाद जिले की फूलपुर लोकसभा सीट के लिए होने जा रहे उप चुनाव के मैदान में उतरे पूर्व सांसद अतीक अहमद के मुकदमों का ब्यौरा शपथ पत्र के साथ 11 पेज में दिया गया है।शपथ पत्र में मुकदमों की संख्या 120 बताई गई है। वह हाई स्कूल फेल हैं, इसका भी जिक्र शपथ पत्र में है।
जानकारी के अनुसार, पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ हत्या के प्रयास, हत्या का षड्यंत्र रचने, तोड़फोड़ कराने, मारपीट सहित तमाम गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें कई मुकदमे हाईकोर्ट में भी चल रहे हैं। इलाहाबाद व कौशाम्बी के साथ अन्य जिलों के थानों में भी उन पर मुकदमे दर्ज हैं। अतीक के मुकदमे का विवरण देखकर जिले में आए नए अधिकारी हैरान रह गए।
मुकदमों के साथ ही उनकी सम्पति का विवरण भी हैरान कर देने वाला है। शहर के तमाम मोहल्लों में मकान व प्लॉट के साथ ग्रामीण इलाकों में खेती की काफी जमीन भी है। इतना ही नहीं, दिल्ली व नोएडा में काफी अचल संपत्ति भी पति-पत्नी के नाम पर है।
इन स्थानों पर जमीन, मकान, प्लॉट अपार्टमेंट- साउथ एक्स पार्ट-2 नई दिल्ली, ओखला दिल्ली, नोएडा, भैसोरा लखनऊ, विजयंत खंड लखनऊ, कटका झूंसी, रसूलाबाद, अकबरपुर, कसारी मसारी, एनुद्दीनपुर, नसीरपुर सिलना, नवाब यूसुफ रोड, चकिया, सिविल लाइंस, राजरूपपुर, नीम सराय व रहीमाबाद।

लाइसेंसी हथियार- अतीक अहमद के खुद के पास राइफल, पिस्टल, दोनाली बंदूक, पत्नी के पास रिवॉल्वर, राइफल व एक नाली बंदूक।

पतिपत्नी के पास वाहन- टोयटालैंडक्रूजर, पजेरो, पीजोजीप, महेन्द्राजीपवमारुतिजिप्सी।

पत्नी के पास सोनाचांदी- अगर गहनों की बात की जाए तो उनकी पत्नी के पास 1750 ग्राम सोना व 3.81 किलोग्राम चांदी है।

चल सम्पत्ति की कुल कीमत- खुद के पास- 12305333 रुपये, पत्नी के नाम- 588296 रुपये।

अचल सम्पति की कीमत- खुद के नाम 19.65 करोड़ रुपये, पत्नी के नाम 3.76 करोड़ रुपये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.