अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को रौंदा, नौ की मौत, 20 घायल

समाचार

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड के धर्मपुर के एक सरकारी स्कूल से छुट्टी के बाद निकलते हुए बच्चों को अनियंत्रित बोलेरो ने रौंद दिया, जिसमें नौ बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और बीस बच्चे घायल हैं जिसमें से चार की स्थिति अभी भी गंभीर बतायी जा रही है। ये घटना आज दोपहर बाद हुई है।

हादसा मुजफ्फरपुर के एनएच पर अहियापुर के समीप हुई है, जहां झपहां स्थित एक बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी और बच्चे घर की ओर जा रहे थे कि अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को रौंद दिया। जिनमें से नौ बच्चों की मौत हो गई, घायल बच्चों को स्थानीय लोगों ने एसकेएमसीएच पहुंचाया जहां  उनका इलाज चल रहा है, जहां चार बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी विवेक कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

हादसे के बाद बिहार सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं स्थानीय विधायक मुन्ना यादव ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने जो बताया है उसके मुताबिक बोलेरो चालक नशे की हालत में था और इसी वजह से उसने नियंत्रण खो दिया होगा और बच्चों को बुरी तरह कुचल दिया है।

बच्चे गरीब के थे। मृतक बच्चों में (एक से पांचवीं कक्षा के बच्चे)- सलमान अंसारी, हेमा खातून, सहनाज खातून, साजिदा खातून, नूसरत खातून, निता कुमारी, रचना कुमारी, विरजु कुमार और अनिशा कुमारी तथा घायल सभी बच्चे (धर्मपुर) के चुमन कुमार, चानी खातून, श्याम कुमार, अरमान, इरशाद, निराला, अमरजीत कुमार के अलावा सकीना खातून (70 साल), सबीना खातून (30 साल), जगदेव सहनी (35 साल) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *