मधेपुरा में आग का कहर, धू-धूकर जलता रहा आशियाना और देखते रहे बेबस लोग

समाचार

गौतम गोविन्द

मधेपुरा। श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड नंबर 13 ईदगाह टोला स्थित मस्जिद के पास देर रात आग का कहर। धू-धूकर जलता रहा आशियाना और देखते रहे बेबस लोग। शुक्रवार की देर रात अचानक लगी आग से 12 परिवारों के 19 घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। अचानक लगी आग से देखते ही देखते जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक में 12 परिवारों के आशियाने उजड़ गए।  आग की लपटें देख कर सो रहे पीड़ित परिवार के लोगों ने हल्ला मचाया।

हल्ला सुनकर आसपास के लोग दौड़ कर आए। तत्काल ही किसी ने सीओ मनोज वर्णवाल, थानाध्यक्ष उमेश कुमार पासवान सहित पावर हाउस को घटना की सूचना दी। जिसके बाद बिजली कनेक्शन को काट दिया गया। वही मौके पर दमकल की गाड़ी भी सीओ और थानाध्यक्ष के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस बीच ग्रामीणों के सहयोग से 2 पंप सेट चालू कर आग पर काबू पाने के लिए जद्दोजहद शुरू कर दी गई।

आधा घंटा बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने बताया कि दमकल की गाड़ी में तकनीकी खराबी रहने के कारण उससे ज्यादा मदद नहीं मिल पाया।  मौके पर सीओ मनोज वर्णवाल ने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दिया और हल्का कर्मचारी से घटना में पीड़ित लोगों की सूची मंगाकर सभी को सरकारी स्तर पर दी जाने वाली सहायता राशि मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.