राजभवन में महिला इमदाद कमिटी की बैठक आयोजित हुई

समाचार

पटना। राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक की उपस्थिति में राजभवन के अंतर्गत संचालित ‘महिला इमदाद कमिटी’ की बैठक आयोजित हुई, जिसमें राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह सहित कमिटी की उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा अशोक सिन्हा, श्रीमती माया सिन्हा, श्रीमती रीना आनंद, मानद सचिव, डॉ॰ पूनम चौधरी, कोषाध्यक्ष साधना ठाकुर, उषा झा सहित कार्यकारिणी की अन्य सदस्य एवं राजभवन के अधिकारियों आदि ने भी भाग लिया।

राज्यपाल श्री मलिक ने कहा कि इमदाद कमिटी को अपनी सामाजिक सेवा की गतिविधियों के परित्यक्ता एवं विधवा महिलाओं की ओर भी विशेष रूप से केन्द्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य क्षेत्र में महिलाओं को जागरूक बनाना बेहद जरूरी है। श्री मलिक ने कहा कि रेलवे लाइन के नजदीक की स्लम बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाने तथा स्वास्थ्य-मार्ग से जुड़ी छोटी-छोटी आवश्यक बातों की भी जानकारी गरीब महिलाओं में दिया जाना जरूरी है।

‘इमदाद कमिटी’ की अनुशंसा पर उनके अधीन काम करनेवाली सर्वोत्कृष्ट हूनरमंद महिला को राजभवन में आगामी 26 जनवरी के अवसर पर पुरस्कृत किया करेगा। श्री मलिक ने कहा कि इमदाद कमिटी से जुड़े संगठनों एवं महिलाओं का कौशल-विकास कैसे हो, वे हूनरमंद कैसे बनें -इसके लिए सबंधित सरकारी विभागों से भी सहयोग प्राप्त किया जाएगा। इमदाद कमिटी की गतिविधियों के सफल संचालन में राजभवन हरसंभव सहयोग प्रदान करेगा।

बैठक को संबोधित करते हुए कमिटी की उपाध्यक्ष  एवं मानद सचिव ने कमिटी द्वारा पिछले दिनों संचालित समाज-सुधार के कार्यक्रमों तथा आपदा के समय शिविरों आदि के संचालन में भी सहयोग करने की जानकारी दी। कार्यक्रम में कमिटी के समुचित लेखा-संधारण, नियमावली आदि को अद्यतन करने आदि भी पर भी विचार हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.