भामाशाह की 472वीं जयन्ती मनायी जा रही है बिहार के विभिन्न जिलों में

समाचार

भामाशाह की जयन्ती सरकारी स्तर पर मानाने, उनके आदम कद प्रतिमा पटना के मेन चौराहे पर लगाने की मुख्यमंत्री कि घोषणा सिर्फ कागजों पर ही रह गयी।

पटना। राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश महासचिव डॉ0 प्रेम कुमार गुप्ता ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि भामाशाह के 472वीं जयन्ती बिहार के विभिन्न जिलों में वैश्य समाज के लोगों द्वारा मनायी जा रही है, परन्तु दुःख के साथ कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी वैश्यों का वोट लेने का काम करते हैं, परन्तु वैश्य समाज के मान-सम्मान के प्रतीक भामाशाह का जयन्ती मनाने की याद भी नहीं होती है। इतिहासकारों ने भी भामाशाह के प्रति घोर उपेक्षा तथा अन्याय किया है।

डॉ0 गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भामाशाह की जयन्ती सरकारी स्तर पर मानाने, उनके आदम कद प्रतिमा पटना के मेन चौराहे पर लगाने की घोषणा की थी, परन्तु आजतक मुख्यमंत्री की घोषणा सिर्फ कागजों पर ही सिमट कर रह गयी।

डॉ0 गुप्ता ने मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से भामाशाह की जयन्ती अविलम्ब सरकारी स्तर पर मनाने की घोषणा तथा उनके आदम कद प्रतिमा पटना के मेन चौराहे पर लगाने एवं उनकी जीवनी को पाठ्यक्रमों में शामिल करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.