नीतीश कुमार दें इस्तीफा: चितरंजन

समाचार

पटना। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने जोकीहाट विधानसभा के उपचुनाव में राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम के जीत पर प्रशन्नता व्यक्त करते हुए वहां के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट किया है।

राजद नेता ने कहा कि एनडीए और जदयू ने इस उपचुनाव को नीतीश बनाम तेजस्वी बना दिया था। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आर.सी.पी. सिन्हा और मंत्री विजेन्द्र यादव के नेतृत्व में दर्जन भर से ज्यादा राज्य सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नेता वहां एक महिना तक कैम्प किये हुए थे। जदयू को जीताने के लिए धनबल और प्रशासनिक बल के साथ ही छल-बल-कल सबका इस्तेमाल किया। बावजूद इसके जदयू को जितना वोट मिला उससे ज्यादा अंतर से राजद उम्मीवार की जीत हुई। स्पष्ट है कि मतदाताओं ने नीतीश जी के नेतृत्व को मुकम्मल तौर पर नकार दिया है और तेजस्वी जी के नेतृत्व के प्रति विश्वास प्रकट किया है। ऐसे में नैतिक रूप से नीतीश कुमार को इस्तीफा देकर तेजस्वी जी को राज्य का नेतृत्व सौंप देना चाहिए।

जो लोग तेजस्वी के उम्र पर सवाल उठा रहे थे, उनको आज जबाव मिल गया है। इस उपचुनाव ने तेजस्वी जी के नेतृत्व को स्थापित ही नहीं किया है, बल्कि बिहार की जनता तेजस्वी जी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है।

राजद के प्रदेश महासचिव नन्दु यादव, संजय यादव, डॉ0 प्रेम कुमार गुप्ता, प्रदेश सचिव प्रमोद राम, संजीव मिश्रा, मदन शर्मा, पी0 के0 चौधरी, निरंजन चन्द्रवंशी सहित अनेक नेताओं ने जोकीहाट की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.