डीएम व एसपी ने नए किउल थाना का किया उद्घाटन

समाचार

डीआईजी मनु महाराज के निर्देश पर चुनावी गड़बड़ी से निपटने के लिए खुला थाना
लोस चुनाव को देखते हुए किउल धर्मशाला में खोला गया है थाना
नई जगह मिलने पर पूर्ण रूप से किउल थाना को किया जाएगा स्थापित
लखीसराय/संवाददाता। किउल रेलवे स्टेशन के नजदीक रविवार को एक नए किउल धर्मशाला में किउल थाना का डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी एवं एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने संयुक्त रुप से फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर विद्वान पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना भी की गई। बता दें कि मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज के निर्देश पर बसंत पंचमी के अवसर पर आगामी लोकसभा चुनाव में किसी तरह गड़बड़ी से निपटने के लिए नये थाने का शुभारंभ हुआ है। जानकारी के अनुसार किउल, लखीसराय शहरी थाना क्षेत्र में आता था। जब भी कोई बड़ी घटना होती थी, तब पुलिस को 8 किलोमीटर दूरी तय कर आना पड़ता था। जिससे किउल नदी के बालू घाट पर प्रतिदिन हजारों वाहन चोरी के बालू खनन कर भागने में सफल हो जाते थे।
इस संबंध में डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि किउल धर्मशाला बिहार धार्मिक न्यास बोर्ड किउल का है। धर्मशाला में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कुछ दिनों के लिए किउल थाना खोलने का निर्णय लिया गया है। बाद में नई जगह मिलने पर किउल थाना को पूर्ण रूप से स्थापित किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि किउल में थाना खुलने से किउल नदी घाट पर बालू का अवैध उत्खनन कर रहे माफियाओं से निजात मिलेगी।
एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने कहा कि आज से शुभारंभ हुए किउल थाना लखीसराय थाना का अंग था। किउल में नया थाना खुलने से स्थानीय लोगों को परेशानी नहीं होगी। खासकर किउल नदी में अवैध रूप से बालू का उत्खनन कर भागने वाले लोगों पर अंकुश लगेगा। किउल थाना के अंतर्गत जिले के 6 पंचायतों को जोड़ा गया है। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी और पुलिस को भी अपराधी और बालू माफियाओं पर लगाम कसने में ठीक रहेगा। वहीं किउल थाना में पदस्थापित थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि किउल थाना का प्रभारी बनाये जाने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय लोगों से मिल-जुल कर थाना में समन्वय स्थापित कर कार्य किया जाएगा।