डीएम ऑफिस में एक ही नंबर के दो वाहन, सूचना पाते ही जांच करने पहुंचे एमवीआई

समाचार

Akadam Sidiqi

भागलपुर/संवाददाता। जिला पदाधिकारी कार्यालय परिसर में उस समय अजीबो गरीब स्थिति देखने को मिली जब एक ही नंबर प्लेट दो अलग-अलग वाहनों पर देखने को मिला। जिला ट्रक मालिक संघ के कुछ सदस्यों की नजर वहां खड़ी वाहनों पर पड़ी।

एक ही नंबर के दो वाहन

वहां खड़े कुछ मीडियाकर्मी भी वाहनों को देखने पहुंचे। दो अलग- अलग वाहन समानांतर खड़े थे लेकिन उसमें लगा नंबर प्लेट एक जैसा ही था। एक गाड़ी सूमो विक्टा और दूसरी गाड़ी सूमो गोल्ड थी। दोनो के नंबर प्लेट में बीआर 10 पीए 2765 दर्ज था। एक वाहन पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईपीडीएस तथा दूसरी गाड़ी में ज्वाइंट रजिस्ट्रार हेल्थ का पोस्टर लगा हुआ था। एक साथ खड़ी वाहनों को देखने के लिये काफी संख्या में लोग जुट गये।

समाहरणालय के सभी पदाधिकारी और कर्मी भी वाहनों को देखने लगे। तत्काल इसकी सूचना जिला परिवहन पदाधिकारी को दी गई। उन्होंने एमवीआई को इसकी जांच करने के लिये भेजा। एमवीआई विनय शंकर तिवारी ने समाहरणालय परिसर पहुंचकर तत्काल वाहनों की जांच की। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनो में से एक वाहन तो जरूर गलत है। दोनो वाहनों को अभी जब्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चेचिस नंबर से मिलान करते हुए इसकी जांच की जायेगी। डीटीओ ऑफिस से जब वाहनों के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि पंकज कुमार डोमन खुटहरी थाना पीरपैंती के नाम से बीआर 10 पीए 2765 का रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर 2013 में किया गया है। जिला परिवहन कार्यालय अब चेचिस नंबर के आधार पर इस वाहनों की जांच करेगी। डीएम कार्यालय परिसर में खड़ी एक ही नंबर प्लेट के दो वाहनों पर प्रश्न चिन्ह उठना लाजिमी है।