खेल महोत्सव 2019 का विधिवत उद्घाटन

खेल महोत्सव 2019 का विधिवत उद्घाटन


तारापुर(मुंगेर)संवाददाता ।

शहीद मेमोरियल स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में तारापुर खेल महोत्सव 2019 का विधिवत उद्घाटन आर एस कॉलेज क्रीड़ा मैदान पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. मेवालाल चौधरी, पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी, पूर्व विधायक गणेश पासवान, एसडीपीओ रमेश कुमार, डीसीएलआर इश्तियाक अली अंसारी ने संयुक्त रूप से  मशाल प्रज्वलित कर तथा फीता काटकर किया गया । खेल महोत्सव का उद्घाटन फुटबॉल मैच  तारापुर एवं असरगंज प्रखंड की टीमों के बीच खेला गया।  समारोह के दौरान गुब्बारे छोड़े गए तथा अतिथियों के द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया।

        पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्रीय सांसद चिराग पासवान को समारोह का उद्घाटन करने का कार्यक्रम था पर अपरिहार्य कारणों से उनके नहीं आने पर विधायक डॉ. चौधरी के द्वारा कराया गया। उद्घाटन सत्र में खेले गए फुटबॉल मैच में तारापुर की टीम 2- 0 से  विजयी रही। मैच के 10 वें मिनट में शीतेष कुमार द्वारा पहला गोल असरगंज के विरुद्ध किया गया । वही कौसर के द्वारा 21वें मिनट पर निर्णायक गोल कर बढ़त बनाई गई। शीतेश कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच के निर्णायक मंडली में प्रभाष चंद्र वर्मा मोहम्मद मुस्तफा और आशीष कुमार शामिल थे। मैच की समाप्ति के बाद गोल दागने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार तथा मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को ट्रॉफी प्रदान की गई। बुधवार से एथलीट का मुकाबला प्रारंभ हो जाएगा । महोत्सव को लेकर मैदान को अच्छे तरीके से साज सज्जा कर सजाया गया था। चारदीवारी पर मंजूषा पेंटिंग के माध्यम से खिलाड़ियों की आकृति उकेरी गई थी । मुख्य समारोह मंच पर भी मंजूषा पेंटिंग  बनाया गया था। खेल में बड़ी संख्या में दर्शकों ने आकर इस का आनंद उठाया।

आयोजन के सचिव वेदानंद झा ने बताया कि 13 नवंबर को आर एस कॉलेज मैदान पर सुबह 9:00 बजे से कैरम एवं शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन होगा। साथ ही  100 मीटर दौड़ ऊंची कूद लंबी कूद एवं गोला फेंक का आयोजन भी होगा । इसी दिन रणगांव खेल मैदान पर कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत अपराह्न 1:00 बजे से होगा। जिसके तहत तीन मैच खेले जाएंगे। पहला कबड्डी मैच तारापुर बनाम संग्रामपुर प्रखंड दूसरा मैच असरगंज बनाम तारापुर प्रखंड और तीसरा मैच असरगंज प्रखंड एवं पारामाउंट महिलाओं के बीच खेला जाएगा। प्रतियोगिता का समापन 17 नवम्बर को होगा।

admin

leave a comment

Create Account



Log In Your Account