बिहार विधान सभा चुनाव 2020 : तैयारियों की समीक्षा करने भागलपुर पहुंची चुनाव आयोग की टीम, प्रशासन को मिली हिदायत

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 : तैयारियों की समीक्षा करने भागलपुर पहुंची चुनाव आयोग की टीम, प्रशासन को मिली हिदायत

प्रतीक 1

बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उसी कड़ी में मंगलवार को चुनाव आयोग की एक टीम चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भागरपुर पहुंची। टीम ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।

प्रतीक 2

रूपेश झा

भागलपुर। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने मंगलवार को चुनाव आयोग की उच्चस्तरीय टीम, उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चन्द्र भूषण कुमार के नेतृत्व में भागलपुर पहुंची। वहीं शहर के एक स्थानीय होटल में चुनाव आयोग की टीम ने भागलपुर , बांका , मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया में चुनाव को लेकर समीक्षा की।

प्रतीक 3

टीम ने इस दौरान 12 जिलों से आए जिलाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों से P1, P2,P3 पीसीसीपी, सेक्टर जोनल, सुपर जोनल और माइक्रो आब्जर्वर के संबंध में जानकारियां ली है। यही नहीं टीम ने संवेदनशील बूथ, लिंगानुपात, चुनाव में परिवहन सेवा, कम्युनिकेशन प्लान , आदर्श आचार संहिता के अनुपालन सहित कई मुख्य बिंदुओं पर अधिकारियों की तैैयारियों की समीक्षा की।

प्रतीक 4

अधिक बूथ वाले भवनों में बनाए जाएंगे प्रवेश द्वार
चुनाव आयोग की टीम ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को अधिक बूथ वाले भवनों में प्रवेश द्वार बनाने का निर्देश दिया है| इसके साथ कोविड -19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए समाजिक दूरी बनाए रखने के लिए भी वोटिंग के दौरान विशेष योजना बनाई जाएगी| बूथों पर दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता को कोई असुविधा ना हो इसके लिए मतदान कर्मियों को निर्देशित किया जाएगा| चुनाव आयोग की टीम ने प्रवासी मजदूरों का नाम विशेष रूप से मतदाता सूची में जोड़ने कि बात कही

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account