रेलवे फाटक पर ओभर ब्रिज़ निर्माण को ले हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

रेलवे फाटक पर ओभर ब्रिज़ निर्माण को ले हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

Spread the love

अधिकारियों को जारी हुआ कोर्ट का नोटिस

साहिबगंज। चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता सह पर्यावरण प्रेमी सैयद अरशद नसर ने लोगों को प्रायः लगने वाले लंबे अंतराल के भारी जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शहर के पश्चिम रेलवे फाटक पर ओभर ब्रिज़ निर्माण को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में हाईकोर्ट के विद्वान अधिवक्ता सुधांशु शेखर चौधरी के माध्यम से जनहित याचिका WP (6483) दायर की है।

याचिका दायर होने के पश्चात रेल मंत्रालय भारत सरकार, चीफ़ ब्रिज़ इंजीनियर पुर्वी जोन कोलकाता, सूबे के मुख्य सचिव, सूबे के पीडब्ल्यूडी सचिव व जिले के डीसी को नोटिस निर्गत हुआ है। अरशद ने बताया कि इस मामले को लेकर वर्ष 2010 में भी जनहित याचिका दायर किया था जिसके पश्चात रेलवे व झारखंड सरकार ने ओभर ब्रिज़ निर्माण को लेकर रेस होते हुए डीपीआर भी बनाया था और सिर्फ टेंडर होना बाकी था, पर कतिपय राजनीतिक दबाव के चलते इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया जिसको लेकर जिले वासियों में भारी जन आक्रोश है।

इसको लेकर वो एक बार फिर से सक्रिय हो गये हैं और इस बार वो ओभर ब्रिज़ निर्माण करवाने को लेकर अंतिम क्षण तक संघर्ष जारी रखने की बात कही। अरशद के इस सकारात्मक व रचनात्मक प्रयास से लोगों में खुशी की लहर है और अब लोगों में आशा जगी है की अब जल्द ही लोगों को पश्चिम रेल फाटक पर लगने वाले भारी जाम से मुक्ति मिल जाएगी। इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस के बेंच में सूचीबद्ध है।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account