भागलपुर अस्पताल बना चोर गिरोह का अड्डा

भागलपुर अस्पताल बना चोर गिरोह का अड्डा

Spread the love

कुंदन राज (विशेष संवाददाता)

मरीज के परिजनों पर चाकू से हमला कर किया घायल, अस्पताल में मौजूद सुरक्षा कर्मियों पर नहीं है मरीजों का भरोसा ये स्थिति है भागलपुर के अस्पताल का।

घायल महिला

भागलपुर। जिले भर में अपराधी अपनी हरकत को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक ओर मोबाइल फोन छिनतई की घटना हुई जो जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड विभाग के पास की है। अपराधी धारदार चाकू से लेस होकर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में जमे रहते हैं। यह अस्पताल परिसर अपराधियों का अड्डा सा बना हुआ है। इस गिरोह के अपराधी अपने मंसूबों में विफल होने पर एक महिला को चाकू मार घायल कर दिया। मामले को लेकर बताया जा रहा है कि अस्पताल में चोर गिरोह सक्रिय रूप से अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए मरीज व उनके परिजनों के साथ आए दिन घटना को अंजाम देते रहते हैं, लेकिन अस्पताल प्रबंधक को इसकी भनक तक नहीं है। वहीं सूत्रों की माने तो मरीज के परिजनों को अकेला पाकर चोर गिरोह उनके मोबाइल फोन को छीन झपट कर चलते बनते हैं। इसी घटना क्रम में गुरुवार को चोर गिरोह के द्वारा महिला परिजन को चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। महिला की शोर सुनकर अन्य मरीज व सहकर्मी मौके पर पहुंचे इसके बाद मोबाइल झपटमार युवक अपने साथियों के साथ मौका पाकर दीवार फांद भागने में सफल रहा।

बताया जाता है कि पीड़ित महिला पूर्णिया के पप्पू साह की 32 वर्षीय पत्नी मिनती देवी है। अपने ग्यारह वर्षीय पुत्र के इलाज हेतु 19 अगस्त से मायागंज परिसर में है। वो अपने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कर इलाज करवा रही है।

वहीं दूसरी तरफ घटना को लेकर वार्ड के अन्य मरीज के परिजनों ने बताया कि महिला अपने बच्चों के इलाज संबंधित जानकारी देने हेतू बातचीत के क्रम में शिशु विभाग का भीतरी हिस्से का गेट खुला हुआ देख वह बाहर निकल गई और इस दौरान पूर्व से घाट लगाए मोबाईल झपटमार ने अचानक उस पर हमला कर दिया है। वहीं महिला के हौसले को लेकर पूरे वार्ड में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस घटना ने अस्पताल में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। मामले को लेकर असपताल कर्मी ने बताया कि वार्ड में भर्ती मरीजों के मोबाईल फोन चोरी होने की घटना आए दिन होते रहती हैं, कर्मचारियों का कहना है कि अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था सिर्फ नाम का रह गया है। वहीं मामले को लेकर अस्पताल में मौजूद कंट्रोल रूम में जब शिकायत की गई तो वहां पर नियुक्त कर्मियो ने जांच पड़ताल शुरू करने का भरोसा देकर चलता कर दिया।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account