डिजनीलैंड मेला लगा तो लाजपत पार्क की बदल जायेगी सूरत, अस्थाई निर्माण और गढ्ढे से मार्निंग वाक में होगी परेशानी

डिजनीलैंड मेला लगा तो लाजपत पार्क की बदल जायेगी सूरत, अस्थाई निर्माण और गढ्ढे से मार्निंग वाक में होगी परेशानी

Spread the love

बूढ़ों की टूट सकती है हाथ और पैर

निगम के कार्यशैली पर उठा कई सवाल
-स्थानीय लोगों में निगम के प्रति है आक्रोशित

लाजपत पार्क बचाओ अभियान समिति ने प्रमंडलीय आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

ब्यूरो ।
भागलपुर। लाजपत पार्क बचाओ अभियान समिति के एक शिष्टमंडल ने शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में कहा गया है कि नगर निगम पिछले कई महीनों से लाजपत पार्क में कूड़ा वाहनों, कूड़ादानी, चलत शौचालय, ऑटो ट्रीपर आदि सामानों को रख रखाव रहा है। इसे अविलंब हटाया जाना आवश्यक है, क्योंकि शहर के बीचो बीच यह एकमात्र ऐतिहासिक पार्क है, जहां सुबह शाम हजारों लोग स्वास्थ्य का लाभ हेतू टहलने आते हैं। पार्क के सौंदर्यीकरण एवं रख-रखाव पर प्रशासन द्वारा अबतक 68 लाख रुपये खर्च भी किये जा चुके हैं।
ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि लाजपत पार्क में अगर डिजनीलैंड मेला लगता है तो पार्क का स्वरूप ही बदल जायेगा। पूर्व में इस पार्क में किसी भी तरह का मेला या शादी समारोह नहीं करने का निर्णय निगम की स्थायी समिति द्वारा निर्णय लिया गया था। ज्ञातव्य हो कि सैंडिस कंपाउंड के मैदान में किसी भी प्रकार के आयोजन पर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगाया गया था।
ज्ञात हो कि लाजपत पार्क मैदान में डिज़्नीलैंड मेले की स्वीकृति निगम अधिकारियों द्वारा दिये जाने की सूचना के बाद शहर के बुद्धिजीवी लोगों के साथ साथ स्थानीय लोगों ने इसे निगम अधिकारियों की अड़ियल मिजाज बताते हुए कहा है कि वे लाजपत पार्क में डिज़्नीलैंड मेला नहीं लगने देंगे। शहरवासियों के इसके पीछे मजबूत तर्क भी बताया हैं। लाजपत पार्क में कूड़ेदानी की भरमार लोगों के आक्रोश को और बढ़ा रही है।
इन्हीं मसलों पर विगत दिनों बैठक कर चर्चा की थी। लाजपत पार्क मैदान में समाज के बुद्धिजीवी जिमेदार लोगों की एक बैठक हुई थी।
शिष्टमंडल में लाजपत पार्क बचाओ अभियान समिति के अध्यक्ष गिरीश प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, महामंत्री विनय कुमार सिन्हा, ओमप्रकाश मंडल, सक्षम फाउंडेशन की अध्यक्ष संगीता तिवारी, रिटायर्ड फौजी नीरज तिवारी सहित अन्य लोग शामिल थे।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account