बेखौफ बालू माफिया ने मजदूर पर ट्रैक्टर चढ़ा कर बेरहमी से हत्या की वारदात को अंजाम

बेखौफ बालू माफिया ने मजदूर पर ट्रैक्टर चढ़ा कर बेरहमी से हत्या की वारदात को अंजाम

Spread the love

सूचना मिलने के चार घंटे बाद पहुंची पुलिस


परिजनों ने बालू खनन मामले मे पुलिस की संलिप्ता का लगाया आरोप

संवाददाता।
जगदीशपुर (भागलपुर)। सन्हौला थाना क्षेत्र के धनोरी नदी के समीप एक मजदूर के ऊपर ट्रैक्टर चढाकर बालू माफियाओं ने बेरहमी तरीके से हत्या कर दी। वही घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को कई बार फोन सम्पर्क किया लेकिन स्थानीय सन्हौला थाना पुलिस द्वारा उक्त फोन कॉल का जबाब देना मुनासिब नहीं समझा। वही जब स्थानीय जनप्रतिनिधियों व गांव के बुद्धिजीवी लोगों के द्वारा जब फोन किया गया तब जाकर पुलिस की टीम करीब चार घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंची है। मामले को लेकर पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल तीन थाना क्षेत्रों से जुड़ाव होने की बात सामने आ रही है। जिस वजह से पुलिस सीमा विवाद की जद्दोजहद में करीब चार घंटे तक उलझी रही थी, लिहाजा एंबुलेंस के अभाव में चारपाई खाट के सहारे मृतक मजदूर के शव को अस्पताल तक लाना पड़ा है। तब तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंची थी तो परिजनों ने स्वतः चारपाई खाट के सहारे मृतक के शव को घर लेजाया गया। उसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया। उक्त स्थल पर भी पुलिस की आवानिय चेहरा देखने को मिला
मृतक फुलेश्वर यादव के भाई के मुताबिक पुलिस की मिलीभगत से बालू का खनन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बालू माफिया इतना बेखौफ है कि पुलिस का भी इनको डर नहीं है। वही परिजनों का ये भी आरोप है कि बालू खनन में पुलिस चलित है जिसके वजह से बालू माफिया बेखौफ होकर बालू खनन करते हैं, लिहाजा एक मजदूर को इस पूरे मामले में जान गवाना पड़ा है। वही मृतक की पत्नी का कहना है कि गांव के ही बालू माफिया द्वारा बालू लोड करने को लेकर फोन किया था, और धनोरी नदी तक उनको बुलाया था। जिसके वहाँ पहुंचने के बाद उक्त लोगों द्वारा उनकी जमकर पिटाई की, उसके बाद उस पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उनकी बेरहमी तरीके से हत्या कर दिया है।
वही घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव के सैकड़ों ग्रामीण उक्त घटनास्थल पर पहुंचे, ग्रामीणों ने पुलिस के रवैया के खिलाफ आक्रोशित थे, लिहाजा पुलिस कार्रवाई के नाम पर परिजनों से घटना से संबंधित बयान को बदलवा दिया गया है, जैसा कि मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है। मामले को लेकर स्थानीय लोगों के मुताबिक फुलेश्वर यादव हत्याकांड मामले में जनप्रतिनिधि से लेकर पुलिस की संलिप्तता बताई जा रही है।
सन्हौला, सनोखर और अमडंडा थाना के बीच घटनास्थल होने की वजह से तीनों थाने की पुलिस मामले को लेकर उल्झी रहती हैं। ग्रामीणों और परिजनों में आक्रोश देख करीब चार घंटे के बाद पहुंची, पुलिस ने मृतक फुलेश्वर के शव को कब्जे में लेते हुए कागजी प्रक्रिया पूरी कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। वही पुलिस द्वारा परिजनों से पंचनामा कराकर आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है।
लंबे समय से धनोरी नदी में होता आ रहा है अवैध बालू खनन

सनहौला थाना क्षेत्र के धनोरी नदी में बालू माफिया के द्वारा लंबे समय से बालू की अवैध खनन के साथ उठाव कर रहे हैं। वही स्थानीय पुलिस को उक्त मामले की जानकारी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने में जुटी हुई है। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की संलिप्तता से ही बालू की अवैध खनन होता है। इसके अलावा थाना क्षेत्र में कोयला का भी अवैध कारोबार चलता है, लेकिन पुलिस यहां भी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है। लिहाजा इसका परिणाम एक मजदूर को भुगतना पड़ा है, बालू खनन करने गये तो उक्त मजदूर को बालू माफियाओं के द्वारा उस पर ट्रैक्टर चढ़ा कर बेरहमी तरीके से हत्या कर दी है। मृतक के पत्नी ने बताया कि पाच पुत्र व तीन पुत्री है अब वह भगवान के सहारे हैं, घर में कमाने वाले सिर्फ फुलेश्वर यादव ही था।
समझिए मृतक की “कब कहां क्या करने गए

     मृतक फुलेश्वर यादव सुबह के करीब 3:00 बजे बालू खनन करने गये थे गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा उन्हें फोन किया गया था, और ट्रैक्टर में बालू लोडिंग करने को लेकर धनोरी घाट बुलाया था। जिसके बाद फुलेश्वर यादव को घाट पहुंचने पर पहले उसकी जमकर पिटाई की उसके बाद ट्रैक्टर चढ़ा कर उसकी बेरहमी तरीके से हत्या कर दी। पुलिस इस मामले को लेकर तहकीकात करने में जुटी हुई है।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account