मगध विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों को ले राजभवन में बैठक

मगध विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों को ले राजभवन में बैठक

Spread the love

पटना। मगध विश्वविद्यालय, बोधगया की शैक्षणिक गतिविधियों को सुदृढ़ करने के संबंध में राजभवन में आयोजित बैठक में ओ॰एम॰आर॰ सीट पर हुए परीक्षा का परीक्षाफल तुरंत प्रकाशित करने तथा शैक्षणिक सत्र वर्ष 2017-20 के अनुर्त्तीण विद्यार्थियों के लिए शीघ्र परीक्षा आयोजित कराने का निदेश दिया गया।
बैठक में निदेश दिया गया कि प्रकाशित परीक्षाफल से संबंधित डिग्री का वितरण महाविद्यालय स्तर पर शीघ्र कराया जाये ताकि विद्यार्थी उसे प्राप्त कर सकें। विश्वविद्यालय के नियमित कोर्स की वैसी परीक्षाएँ, जो तिथि की घोषणा के बावजूद भी आयोजित नहीं करायी जा सकी हैं, उनका आयोजन शीघ्र कराया जाये। एल॰एल॰बी॰ की त्रिवर्षीय एवं पंचवर्षीय परीक्षाओं के परीक्षाफल का प्रकाशन एक सप्ताह के अन्दर कराया जाय। विश्वविद्यालय का सत्र नियमित करने का भी निदेश दिया गया।
बैठक में उपस्थित छात्र प्रतिनिधियों की माँगों पर विचार करने एवं विश्वविद्यालय की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु उन्हें आश्वस्त किया गया।
राज्यपाल के निदेश के आलोक में उनके प्रधान सचिव श्री रॉबर्ट एल॰ चोंग्थू की अध्यक्षता मंे आयोजित इस बैठक में मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो॰ आर॰के॰ सिंह, कार्यकारी कुलसचिव प्रो॰ रवि प्रकाश बबलू, राज्यपाल सचिवालय के संयुक्त सचिव श्री प्रवीण कुमार गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी श्री महावीर प्रसाद शर्मा एवं अन्य लोग तथा छात्र प्रतिनिधि के रूप में श्री कुणाल किशोर एवं श्री दीपक कुमार दाँगी उपस्थित थे।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account