शरद यादव जी का निधन : बेटी ने लिखा -‘पापा नहीं रहे’ , 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

शरद यादव जी का निधन : बेटी ने लिखा -‘पापा नहीं रहे’ , 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Spread the love
लालू प्रसाद और तेज प्रताप के साथ ं

बिहार की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले शरद यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह जनता दल परि‍वार के पुराने नेता थे और जीवन के अंति‍म दि‍नों में एक बार फि‍र लालू यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल से ही आकर जुड़ गए थे।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अभिवादन करते हुए
अखिलेश यादव व अन्य नेता के साथ
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साथ में

दिग्गज नेता और जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का हुआ निधन। शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने इस खबर की पुष्टि ट्वीट कर की है। शरद यादव ने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। देश की राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज नेता शरद यादव ने दुनियां को अलविदा कह दिया है। बिहार की राजनीति के कद्द्ावर नेता शरद यादव का जाना सभी को दुखी कर गया है।

लालू प्रसाद के साथ


शरद यादव को उनकी समाजवाद की राजनीति ने उन्हें जनता के बीच लोकप्रियता दिलाई थी। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने ट्विटर पर अपने पिता की मौत पर शोक व्यक्त कर उन्होंने ने लिखा “पापा नहीं रहे” शरद यादव एक महान नेता थे उनका राजनीतिक सफर भी संघर्षशील रहा है, उन्होंने अपने कई दशक की राजनीति में काफी कुछ देखा।

मुलायम सिंह यादव के साथ
लालू शरद साथ साथ


शरद यादव ने 1999 और 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विभिन्न विभागों में मंत्री रहे थे। 2003 में शरद यादव जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष बने थे। वह NDA के संयोजक भी रहे। साल 2018 में जदयू से अलग होकर लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) बनाया था। पिछले साल अपनी पार्टी के RJD में विलय की घोषणा कर दी थी।

नीतीश शरद साथ साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरद यादव जी के निधन से बहुत दुखी हुए।

साथ में राहुल गांधी

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा उनसे हुयी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। शांति।

विचार करते राहुल गांधी
सुष्मा स्वराज साथ हैं


लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा-अभी सिंगापुर में रात्रि के समय शरद भाई के जाने का दुखद समाचार मिला। बहुत बेबस महसूस कर रहा हूं। आने से पहले मुलाकात हुई थी और कितना कुछ हमने सोचा था समाजवादी व सामाजिक न्याय की धारा के संदर्भ में। शरद भाई, ऐसे अलविदा नहीं कहना था। भावपूर्ण श्रद्धांजलि! लालू यादव ने अस्पताल से ही वीडियो मैसेज के साथ ये पोस्ट शेयर की है।

नीतीश – शरद
पत्नी के साथ

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा- मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूँ। कुछ कह पाने में असमर्थ हूँ।

बेटी सुभाषिनी


जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि देश के दिग्गज राजनेता, समाजवाद और सामाजिक न्याय के योद्धा शरद यादव के निधन की खबर सुनकर मर्माहत हैं।

चिराग मंत्रणा करते हुए
श्याम रजक साथ हैं

शरद यादव के निधन से एक युग का अंत हो गया। एक समाजिक न्याय के नेता के रूप में हमेशा याद किए जाते रहेंगे।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account