राजद के जनता दरबार में 40 लोगों के समस्याओं का मंत्रियों ने किया निबटारा

राजद के जनता दरबार में 40 लोगों के समस्याओं का मंत्रियों ने किया निबटारा

Spread the love

राज्य सरकार कृषि के विकास हेतु उन्नत एवं आधुनिक तकनीक के साथ गुणवत्तापूर्ण बीज रासयनिक उर्वरक पर विशेष ध्यान देगीः कुमार सर्वजीत
सूचना प्रावैद्यिकी में क्रांति के लिए आईटी पॉलीसी, आईटी हब, आईटी पार्क, आईटी पोर्टल और आईटी टावर का निर्माण किया जायेगाः इसाराईल मंसुरी

पटना। बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत एवं सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत एवं सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी लोगों की समस्या सुनते हुए


इस अवसर पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि राज्य सरकार उन्नत कृषि हेतु आधुनिक तकनीक का प्रयोग गुणवत्तापूर्ण बीज एवं रासायनिक उर्वरकों को सुलभ तरीके से वितरित कराने पर विशेष ध्यान दे रही है। साथ ही मानक स्वास्थ्य एवं वातावरण के अनुकूल जैविक खेती को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ हीं कृषि उत्पादों को क्रय एवं विक्रय हेतु बाजार उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान है।


इस अवसर पर सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी ने कहा कि सूचना प्रावैद्यिकी के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाये जा रहे हैं। इसके लिए आईटी पॉलीसी, आईटी हब, बिहार आईटी पोर्टल, आईटी पार्क, आईटी टावर लगाये जाने की योजना है और इसके लिए सरकार के स्तर से निरंतर कार्य किये जा रहे हैं। इन्होंने कहा कि बिहार को सूचना एवं प्रावैद्यिकी के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के दिशा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष तौर पर स्वयं ध्यान दे रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 40 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव संजय यादव, धर्मेन्द्र पटेल सहित अफरोज आलम, मनोज कुमार यादव एवं मुकुंद सिंह ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया ।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account