विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Spread the love

-एड्स को लेकर प्रोजेक्टर के माध्य्म से लोगों को दी जानकारी

ब्यूरो
भागलपुर। विश्व एड्स दिवस पर एफओजीएसआई (फौगसी) एवं लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम के संयुक्त तत्वाधान में टैली ऐकेडमी परिसर में एड्स के खिलाफ जागरूकता अभियान के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन फौगसी की अध्यक्षा डाॅ. रेखा झा, डाॅ. वीणा सिन्हा, लायन्स इन्टरनेशनल जिला 322 ई. के एलसीआईएफ कॉर्डिनेटर लायन डाॅ.पंकज टण्डन, जोनल चेयरपर्सन लायन सुमित जैन व लायन्स प्राइम की अध्यक्षा लायन प्रज्ञा कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर लायन अभिषेक डोकानिया, अम्बिका डालमिया व लायन रमंजय साह ने डॉक्टर टीम एवं लायन पदधिकारियों को पौधा लगा गमला भेंट करते हुए सम्मानित किया। वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डाॅ. रेखा झा ने बतया कि एड्स लाइलाज है, एचआईवी संक्रमण से कैसे बचा जा सकता है। एचआईवी की जांच 14 वर्ष से उपर के सभी लोगों को करवाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तृत रूप में समझाया। वही कार्यक्रम में उपस्थित डाॅ. वीणा सिन्हा ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से आम लोगों को जागरूक किया जा सकता है। इस मौके पर डाॅ.अंजना प्रकाश ने कहा के रक्त की आवश्यकता होने पर सरकार से रजिस्टर्ड रक्त कोष से ही रक्त लेकर ही मरीज को चढवाना चाहिए क्योंकि वह जांच किया हुआ होता है।
डाॅ. प्रतिभा सिंह ने कहा कि हमें अपने चरित्र को अपने देश की संस्कृति के अनुकूल रखना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डाॅ. वसुन्धरा लाल ने कहा कि यदि कोई एचआइवी पॉजिटिव है तो सरकारी अस्पताल में उचित इलाज की व्यवस्था है जिससे उसके जीवन को बचाया जा रहा है।
लायन प्रज्ञा कुमार ने कहा कि आज इस प्रकार की जागरूकता से समाज और राष्ट्र को गंभीर रोगों से बचाया जा सकता है। कार्यक्रम के अन्त में लायन अंबिका डालमिया शेखर ने डाक्टर्स टीम, लायन के पदाधिकारियों एवं टैली ऐकेडमी के रामाकान्त सर व छात्रों को धन्यावाद दिया।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account