आम आवाम के हितार्थ राजस्व संबंधी कार्यों में पदाधिकारी तेजी लायें- आलोक कुमार मेहता

आम आवाम के हितार्थ राजस्व संबंधी कार्यों में पदाधिकारी तेजी लायें- आलोक कुमार मेहता

Spread the love

महागठबंधन सरकार खेल और खिलाड़ियों को हर स्तर पर प्रोत्साहित करेगी -जितेंद्र कुमार राय

संवाददाता।

पटना। बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप सुनवाई हुई। जिसमें राजस्व, भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री आलोक कुमार मेहता और कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर मंत्री श्री मेहता ने बिहार के राजस्व अधिकारियों से आम जनता के हित में राजस्व संबंधी कार्यों में तेजी लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार के आम-आवाम जमीन -जायदाद का बंटवारा पंचायत कोर्ट और 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री ऑफिस जाकर बंटवारे का कार्य समय पर पूरा करा लें, जिससे दाखिल खारिज जल्द से जल्द हो सके। जिससे भू-अर्जन के बाद मुआवजा का भुगतान भी आसानी से हो जाए। इन्होंने कहा कि जमीन-विवादों की वजह से आपसी टकराव को समाप्त करने के लिए पदाधिकारियों और आम जनता से सहयोग की भी अपील की।
इस अवसर पर मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि जो खिलाड़ी ऑल इंडिया खेल कर आए हुए हैं उन्हें इंटर यूनिवर्सिटी खेल में भाग लेने की अनुमति मिलनी चाहिए। इस संबंध में पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति से खेल और खिलाड़ियों के हित में इन सभी को इंटर यूनिवर्सिटी खेल में भाग लेने की अनुमति प्रदान करने की मांग की है। इन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए लगातार कार्य कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 60 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा। जिसे दोनो मंत्री ने सुनकर कार्रवाई की। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम ,निर्भय कुमार अंबेडकर सहित अफरोज आलम, मुकुंद सिंह एवं मनोज यादव ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account