जिंदा जला कर मजदूर की हत्या से पूरे इलाके में फैली सनसनी

जिंदा जला कर मजदूर की हत्या से पूरे इलाके में फैली सनसनी

Spread the love


-घर से दोस्त बुला ले गया था, सुबह मिला जला शव।

-घटना को देखकर परिजनों के बीच मचा कोहराम।

  • हत्या के विरोध में परिजनों एंव ग्रामीणों ने आगजनी कर किया प्रदर्शन।
  • घंटों मुख्य सडक मार्ग को बांस बल्ला लगा किया यातायात बाधित साथ ही प्रशासन के विरुद्ध की नारेबाजी।
  • पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर, मामले की जांच में जुटी।
  • घटना स्थलों की जांच को लेकर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर डॉग स्क्वायड व स्पेशल फोरेंसिक जांच टीम पहुंची सुल्तानगंज।
  • घटना स्थल सहित कई जगहों से जांच हेतु सैम्पल का किया कलेक्शन।
  • पुलिस टीम ने परिजनों व आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर कराया शांत।
  • कई घंटे बाद हटाया जाम यातयात को किया सुचारू रूप से संचालित।

कुंदन राज की विशेष रिपोर्ट

भागलपुर। जिले में जहां एक तरफ नगर पालिका का चुनाव की वोटिंग करने में लोग लगे हुए थे तो वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन चुनाव को सम्पन्न कराने की जद्दोजहद में जगह जगह ड्यूटी को अंजाम देने में लगे हुए थे। प्रशासनिक व्यस्तता का लाभ उठाते हुए अपराधियों ने एक युवक को जिंदा जलाकर प्रशासन के समक्ष चुनौती पेश कर दी। सुल्तानगंज से एक जघन्य अपराध का मामला सामने आया है। जिसे सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सोमवार की अहले सुबह सुलतानगंज थाना क्षेत्र के कृष्णगढ़ मोड़ स्थित डीसनरी गाँव के समीप खेत में अज्ञात अपराधीयों द्वारा एक मजदूर को जिन्दा जलाकर हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मजदूर है जिसकी पहचान गोपाल कुमार के रूप में हुई है। मृतक गैस सिलेंडर लोगों के घरों तक पहुंचाने को लेकर फेरी का काम करता था। मामले को लेकर फिलहाल इस घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। इधर इस घटना को लेकर मजदूर के पिता दिनेश साह एंव माता रुको देवी ने बताया कि हमलोग भागलपुर जिले के जिच्छो पोखर आर्दश नगर गांव में रहते हैं। यह उनका छोटा बेटा था। यह गैस फेरी का काम करता था। उन्होंने बताया कि मृतक गोपाल बीती रात खाजा नामक युवक के साथ निकला था। लेकिन देर रात तक वापस घर नहीं लौटा। जिसके बाद उसे बड़े भाई गोविन्द कुमार ने इस मामले की जानकारी सुल्तानगंज थाना पुलिस प्रसाशन को दी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन में जुट गई। वहीं मामले में मृतक गोपाल कुमार के बड़े भाई गौतम कुमार ने बताया कि हमारा भाई गोपाल कुमार अपने दोस्त खाजा के साथ कल घर से निकला था जो घर वापस नहीं पहुचने पर सुबह देखा तो मेरा भाई गोपाल कुमार को जिन्दा जलाकर मार डाला गया है। आंशका है कि भाई के दोस्त खाजा कुमार ने ही जिन्दा भाई को जिंदा जलाकर हत्या कर दी है। फिलहाल पुलिस पुरे घटना को लेकर छानबीन में जुट गई है।

*आक्रोशित ग्रामीणों ने किया मुख्य सड़क मार्ग बाधित

जिंदा जला कर हत्या किये जाने के मामले को लेकर मृतक मजदूर युवक के परिजनों व आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा मांग के साथ-साथ हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुल्तानगंज देवघर मुख्य सड़क मार्ग पर बांस बल्ला लगा कर मुख्य मार्ग को घंटों आगजनी करते हुये प्रर्दशन किया और यातायात बाधित किया। मामले की जानकारी मिलते ही सुल्तानगंज थानाध्यक्ष प्रिय रंजन सदलबल मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को इंस्पेक्टर प्रिय रंजन ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए अंचलाधिकारी सहित वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। वहीं उन्होंने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर आवश्यक कार्यवाही किये जाने के बात कहने पर आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ शांत हुई। इस दौरान थानाध्यक्ष प्रिय रंजन ने बताया कि समाजसेवी इंजीनियर सुजीत कुमार के द्वार सीओ को सुचना दे दी गई है। हम लोगों ने भी सीओ को सुचना दिया है। उन्होंने आक्रोशित भीड़ को बताया कि मुआबजा को लेकर जहां तक सहयोग की बात होगी पुलिस सहयोग करने के लिए साथ है, उक्त बात कहते हुये अपराधियों कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को निर्देशित किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर स्पेशल फोरेंसिक जांच टीम व डॉग स्क्वायड टीम द्वारा अनुसंधानात्मक कार्यवाही जारी है। इस दौरान मृतक के परिजन एंव ग्रामीणों से सहयोग करने की अपील की गई।

एस.एस.पी.-
एसएसपी ने हत्या मामले में कुल 2 गिरफ्तारी की पुष्टि कि है। उन्होंने बताया है कि मृतक गोपाल कुमार तथा गिरफ्तार अभियुक्त दोस्त थे। आपस में दोनों का उठाना बैठना था। गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त खाजा कल शाम 4 बजे मृतक को घर से बुलाकर ले गया था। घटनास्थल पर चश्मदीद गवाहों ने खाजा के दोस्तों को शाम 5 बजे के लगभग पुआल वगैरह इकट्ठा करते देखा था। शाम लगभग 7 बजे खाजा मृतक को लेकर घटनास्थल पर स्थित झोपड़ी में पहुँचा। उसके बाद किसी बात को लेकर खाजा और उसके दोस्तों में विवाद हो गया। फिर खाजा और उसके मित्रों ने मृतक के सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी एवू साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से पुआल डालकर शव को जला दिया। घटना के कारणों के विषय में अभियुक्तों से पूछताछ एवं अन्य जानकारी एकत्र की जा रही हैं।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account