डॉ. योगेन्द्र का छात्र छात्राओं ने किया सम्मान

डॉ. योगेन्द्र का छात्र छात्राओं ने किया सम्मान

Spread the love

अंगिका हित के लिए जो भी बन पड़ेगा करूंगा : डॉ. योगेन्द्र

स्नातक में पढ़ाई के पारित आदेश से छात्र छात्राओं का भविष्य उज्जवल : डॉ विभुरंजन

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर के छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ योगेन्द्र को पूर्ववर्ती-वर्तमान अंगिका छात्र संघर्ष समिति ने गुलदस्ता देकर व माला पहनाकर कर सम्मानित किया। छात्र छात्राओं ने उनके द्वारा अकेडमिक काॅनसिल, सिंडिकेट व सीनेट में अंगिका की पढ़ाई के आदेश को पारित कराने में मिली सफलता पर अपनी प्रसन्नता जाहिर की और आगे भी उनके मार्गदर्शन को आवश्यक बताया।

30 जनवरी को सीनेट की बैठक में अंगिका की पढ़ाई स्नातक में कराने की स्वीकृत कराने एवं 1 फरवरी को अंगिका स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष बनने की खुशी में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

ज्ञात हो कि पूर्ववर्ती वर्तमान अंगिका छात्र संघर्ष समिति ने 13 अक्टूबर 2022 को कुलपति के यहां ज्ञापन सौंपा था।

9 नवंबर को अकेडमिक काॅनसिल में अंगिका स्नातकोत्तर विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष सह विश्वविद्यालय छात्र कल्याण अध्यक्ष डॉ योगेन्द्र ने इसे पारित कराने में सफलता पाई थी। विश्वविद्यालय द्वारा यह बैठक रद्द कर दी गई। पुनः 12 नवंबर 2022 को प्रभारी विभागाध्यक्ष सह विश्वविद्यालय छात्र कल्याण अध्यक्ष को स्मार पत्र दिया गया। 15 नवंबर 2022 को पुनः अकेडमिक काॅनसिल की बैठक में अंगिका की पढ़ाई का प्रस्ताव पारित हुआ। 4 जनवरी 2023 को सिंडिकेट की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया, इसके बाद 30 जनवरी 2023 को सीनेट ने प्रस्ताव पारित किया।
इस प्रस्ताव को पारित कराने में विभागाध्यक्ष की भूमिका सर्वोपरि होती है और इसमें प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ योगेन्द्र अपने को साबित किया इससे छात्र-छात्राओं में खुशी और कोतूहल देखने को मिली।

इसके एक दिन बाद प्रोफेसर डॉ योगेन्द्र प्रभारी विभागाध्यक्ष के पद से मुक्त हो गये और अब स्नातकोत्तर अंगिका विभाग के स्वतंत्र विभागाध्यक्ष हो गये।

छात्र छात्राओं को एक दिन के अन्तराल पर दो खुशियां मिली, इस खुशी में उन्होंने अपने अभिभावक, गुरू, विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी के सम्मान में एकजुट होकर स्वागत, अभिनन्दन करते हुए सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में पूर्ववर्ती वर्तमान अंगिका छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉ विभुरंजन, कार्यकारी अध्यक्ष पंकज कुमार, सचिव मृत्युंजय, महिला अध्यक्ष सरस्वती कुमारी, महासचिव देवेश पोद्दार, उपाध्यक्ष बबिता कुमारी, उपाध्यक्ष निशा कुमारी, महासचिव रीता कुमारी ने भाग लिया।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account