दहेज लोभी ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग महिला न्याय लिए भटक रही है जिलाधिकारी कार्यालय

दहेज लोभी ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग महिला न्याय लिए भटक रही है जिलाधिकारी कार्यालय

Spread the love
बंदूक के साथ पति का फोटो दिखाकर बता रही अपनी प्रताड़ना की दास्तां

कुंदन राज
भागलपुर। आंखों में आंसुओं का सैलाब, दिल में आश्वासन का चट्टान लिये समाहरणालय गेट पर पहुंची एक महिला गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों के अलावा हर आने जाने वाले राहगीरों से अपने लिए न्याय की भीख मांग रही है। एक लड़की पूरी तरह से हतास बदहवास हो मदद की गुहार लगा रही है। लड़की पूरी तरह से टूट गई है। स्थानीय थाना और महिला थाना के साथ ही जिले के तकरीबन सभी पुलिस पदाधिकारियों के चौखट पर न्याय मांगने पहुंची, लेकिन जब नाउम्मीद होकर लौटी तो ये बिटिया अब खुद को रोक नहीं पाई और फफक – फफक कर रो पड़ी और सभी राहगीरों से दरख्वास्त बस इतना की कि कोई मुझे मेरा गुनाह बता दे? बस एक ही मिन्नत कर रही थी कि कोई मुझे मेरे ससुराल पहुंचा दे और वहां दाल रोटी के साथ पति का प्यार मिले बस इसका इंतजाम करा दे।
बिटिया को इस कदर रोती- बिलखती देखकर उसे देखने वाले लोगों की लंबी कतार लग गई, लेकिन जब मामला पुलिस की उदासीनता का हो तब भला बिटिया की मदद करने का दुस्साहस कौन कर सकता है। संयोगवश जब मीडिया प्रतिनिधि वहां पहुंचे तो ये बिटिया रोते बिलखते गले से लिपट कर कहने लगी भैया हमें न्याय दिला दो।
लड़की की मानें तो लोदीपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी झारू पासवान के बेटे बंटी पासवान से उन्होंने विगत 12 जून 2021 को एक मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज के साथ प्रेम विवाह किया था, लेकिन सास कौशल्या देवी, ससुर झारू पासवान और पति बंटी पासवान ने उन्हें दहेज के रूप में एक लाख रुपया, दो जेवर और मोटरसाईकिल मायके से लाने का दवाब बनाना शुरू कर दिया। वहीं जब वह दहेज देने से इंकार कर गयी तो सास कौशल्या देवी, ससुर झारू पासवान और बंटी पासवान ने विगत 24 जनवरी 2022 को उनकी बेरहमी से पिटाई करते करते छोटे गैस सिलेंडर से पेट पर प्रहार कर दिया जिससे मेरा गर्भपात हो गया। पीड़िता ने बताया कि वह किसी तरह जान बचाकर वहां से भागकर अपने नानी के घर जगदीशपुर के अंगारी चली गई। हालांकि इस मामले में लोदीपुर थाना की पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए ससुराल वालों को समझा-बुझाकर सुलह करवा दिया था, बावजूद इसके विगत 13 मई को पुनः ससुराल वालों ने पिटाई कर उन्हें घर से निकाल दिया। वह अभी अपने नाना गोवर्धन पासवान के पास रहती है। हालांकि 21 जून,2022 को उन्होंने काफी मशक्कत के बाद महिला थाना में केस भी दर्ज कराया था। पीड़िता की मानें तो केस दर्ज होने के बाद भी अब तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं पति बंटी पासवान लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में बिटिया दहशत में आकर बेसुद हो जान माल की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर कांट रही है। वहीं पीड़िता ने बंदूक के साथ अपने पति का फोटो भी सिटी एसपी को देने विगत शनिवार को कार्यालय पहुंची थी, लेकिन किसी कारणवश उनसे मुलाकात नहीं हो पायी। वहीं पीड़िता ने बताया कि पति हमेशा अपने पास देशी कट्टा रखता है और जान मारने की धमकी भी दे रहा है। उन्होंने पहले भी आवेदन के साथ बंदूक हाथ में लिए अपने पति का फोटो पुलिस के आलाधिकारियों को दे चुकी है, लेकिन पति को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार करना तो दूर पुलिस उससे पूछताछ करने की जहमत तक नहीं उठा पायी है।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account