तीन मामलों का सफल उद्भेदन के साथ पुलिस ने की बड़ी कार्यवाई : एसएसपी

तीन मामलों का सफल उद्भेदन के साथ पुलिस ने की बड़ी कार्यवाई : एसएसपी

Spread the love

भागलपुर ब्यूरो (कुंदन राज)।


भागलपुर। वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने आदित्य मामले को लेकर अपने कार्यालय बेस में प्रेसवार्ता के दौरान कई बिंदु पर जानकारियां देते हुए उन्होंने बताया कि विगत 23 फरवरी की रात्रि में सुल्तानगंज थानान्तर्गत तिलकपुर में संगिता सिंह पति अजय कुमार सिंह के घर में घुसकर तीन अज्ञात अपराधकर्मी द्वारा मोबाईल एवं जेवर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। उक्त मामले को लेकर सुल्तानगंज थाना पुलिस पदाधिकारी द्वारा काण्ड दर्ज किया गया। उक्त दर्ज कांड को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक टीम का गठन डॉ. गौरव कुमार, पुलिस उपाधीक्षक विधि-व्यवस्था भागलपुर के नेतृत्व में किया गया था। गठित छापामारी दल के सदस्यों द्वारा  तकनिकी अनुसंधान एवं आसूचना के आधार पर  घटना को अंजाम देने वाले अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधी के पास से लूटा गया दोनो मोबाईल बरामदगी की गई। गिरफ्तार अपराध कर्मी ग्राम पिलीदरी बिन्द टोला के अंकित कुमार और रजनीश कुमार के रूप में हुई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लूट के सामान की बरामद कर लिया गया है, गिरफ्तार अभियुक्तों के निशानदेही पर कांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की पहचान कर ली गयी है। जिसकी गिरफ्तारी जल्द करने के साथ शेष लूटे हुए सामान की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।
            वही उन्होंने बताया कि दूसरे मामले में अवैध बालू के खनन एवं परिवहन पर पूर्णतः रोकथाम हेतु अवैध खनन एवं परिवहन तथा ओवरलोडिंग में संलिप्त खनन माफियाओं के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के द्वारा गुप्त सूचना के तहत मिली जानकारी पर जगदीशपुर व गोराडीह की सीमा मार्ग पर ग्राम भरोखर, सारथ एवं बड़ी दोस्तनी के समीप खनन माफियाओं के द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन किया जा रहा है, उक्त सूचना पर खनन माफियाओं के विरूद्ध अविलम्ब कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया था। प्राप्त निर्देश के आलोक में 5 मार्च की रात्रि में पुलिस उपाधीक्षक विधि-व्यवस्था भागलपुर डॉ. गौरव कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन करते हुए ग्राम बड़ी दोस्तनी से खनन माफियाओं द्वारा अवैध रूप से ट्रैक्टर द्वारा अवैध बालू के खनन करने में प्रयोग किये जा रहे कुल 06 बालू लोड ट्रैक्टर को जप्त किया गया है।    
            वहीं उन्होंने तीसरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि जगदीशपुर बायपास टीओपी अन्तर्गत 05 मार्च को सूचना मिली की
उजले रंग के वाहन में लादकर विदेशी शराब की बड़ी खेप को होली त्यौहार पर खपाने के लिए झारखण्ड के हंसडीहा से भागलपुर के रास्ते से होते हुए नवगछिया की तरफ जानेवाली है। उक्त सूचना के आलोक में वायपास टीओपी के पास वाहन चेकिंग करना प्रारंभ किया गया। वाहन चेकिंग के क्रम में करीब 7 बजे सुबह तकनिकी टीम ने सूचित किया दोनो पिकअप भान वाहन बायपास पहुँच रहा है। सभी सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों पिकअप को रोका गया तो जिसमें एक पिकअप चालक भागने का प्रयास किया जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से तीन युवको को पकड़ा गया। तत्पश्चात वाहन में शराब के कॉर्टून के उपर आलू एवं प्याज का बोस लदा हुआ था। उक्त वाहनों को विधिवत रूप से जांच करते हुए एक पिकअप पर 668.50 लीटर ब्लू गोल्ड एवं दूसरे पिकअप पर 90 लीटर ब्लू गोल्ड अंग्रेजी शराब की बरामदगी की है। वही मामले को लेकर गिरफ्तार वाहन चालकों के विरुद्ध अग्रतन कार्रवाई की गयी है।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account