सवेरा कैंसर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल को मिला राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यायन बोर्ड (NABL) सर्टिफिकेट

सवेरा कैंसर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल को मिला राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यायन बोर्ड (NABL) सर्टिफिकेट

Spread the love

सर्वेश कश्यप की कलम से

बिहार की प्रसिद्ध कैंसर अस्पताल सवेरा कैंसर अस्पताल यूं तो कैंसर मरीजो के अधिकतम रिकवरी के लिए जाना जाता है। लेकिन अब सवेरा कैंसर अस्पताल देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रयोगशालाओं के समूह का हिस्सा बन चुका है।

वरिष्ट कैंसर सर्जन वी पी सिंह

सबेरा कैंसर अस्पताल को NABL सर्टिफिकेट मिल चुका है। राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यायन बोर्ड भारतीय गुणवत्ता परिषद का एक घटक बोर्ड है। एनएबीएल को मुख्यत: सरकार, उद्योग संघों – उद्योगों को परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशालाओं की गुणवत्ता और तकनीकी क्षमता का आकलन किसी तीसरे पक्ष से करवाने की एक योजना उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ स्थापित किया गया है। भारत सरकार ने एनएबीएल को परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशालाओं के एकमात्र प्रत्यायन निकाय के रूप में अधिकृत किया है।

उक्त बातों की जानकारी वरिष्ट कैंसर सर्जन वी पी सिंह द्वारा दी गयी। इस मौके पर प्रेस संबोधन में श्री वी पी सिंह ने कहा कि अब बिहार के मरीज को इससे जुड़ी सुविधाओं के लिए कहीं बाहर नही जाना पड़ेगा। हमें देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रयोगशालाओं के समूह का हिस्सा होने पर बेहद गर्व है। एनएबीएल मान्यता प्राप्त करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है जो गुणवत्ता और अखंडता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करेगी, ग्राहकों का विश्वास बढ़ाएगी और उनकी संतुष्टि को बढ़ाएगी। हमारी सेवाओं की विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में आश्वस्त रहें, जिससे उन्हें मानसिक शांति मिले। इसके अलावा, हमारी मान्यता हमें अपनी प्रक्रियाओं को कारगर बनाने, लागत कम करने और अपने मूल्यवान ग्राहकों को असाधारण सेवा प्रदान करना जारी रखने में मदद करेगी। लेबोरेटरी डिपार्टमेंट के हेड डॉ मनीष जयपुरियर ने कहा कि इस सुविधा के जरिये अब मरीज को बहुत ही कम शुल्क या जरूरत मंद को मुफ्त में भी इससे जुड़ी सुविधाएं मिल पाएगी। बिहार के लिए ये काफी खुशी की बात है।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account