टीएमयू में 780 करोड़ 4 लाख 84 हजार 697 रुपए का बजट पास, स्नातक में अंगिका सहित कई विषयों को पढाने को मिली स्वीकृति

टीएमयू में 780 करोड़ 4 लाख 84 हजार 697 रुपए का बजट पास, स्नातक में अंगिका सहित कई विषयों को पढाने को मिली स्वीकृति

Spread the love

कुंदन राज (भागलपुर ब्यूरो)।

सीनेट की बैठक रही हंगामेदार। हंगामे के बीच 780 करोड़ 4 लाख 84 हजार 697 रुपए का बजट हुआ पास, स्नातक में अंगिका सहित कई विषयों को मिली स्वीकृति

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के सुंदरवती महिला महाविद्यालय प्रांगण में हंगामेदार सीनेट की बैठक के बीच 780 करोड़ चार लाख चौरासी हजार 697 रुपए का बजट पेश किया गया। इस दौरान सदस्यों के द्वारा बजट में काफी त्रुटि दिखाई गई।

जिस पर कुलपति ने सदन को आश्वासन दिया कि इसे संशोधित कर सरकार को भेजा जाएगा। वहीं महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर बैठक के पूर्व गांधी जी की मूर्ति पर सभी सीनेट सदस्यों द्वारा पुष्पांजलि की गई। इस दौरान मंच के ठीक नीचे टेबल पर महात्मा गांधी के तैलचित्र रखे जाने का भी विरोध किया गया।

जिसके बाद महात्मा गांधी की तस्वीर को उठाकर मंच पर रखा गया। स्नातक में अंगिका सहित कई विषयों को पढाने को मिली स्वीकृति। जिसमें मानव शास्त्र, गांधी विचार और अंबेडकर विचार शामिल हैं।

वही सीनेट सदस्य मृत्युंजय सिंह का गंगा ने बजट में त्रुटि को लेकर बजट की कॉपी को महात्मा गांधी के चित्र के सामने रखकर उस पर पुष्पांजलि की और उसे ठीक कर पास करने की बात कही। जिसके बाद अन्य सदस्यों के द्वारा बजट की कॉपी को कुलपति को सौंप दिया गया।

जिसके बाद विरोध कर रहे सदस्यों को बजट की कॉपी दी गई। सीनेट के दौरान विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार सेशन लेट होने सहित छात्र हितों को लेकर कई सवाल खड़े किए गये, कुलपति ने कहा है कि वह सारे चीज को देख रहे हैं और जल्द ही सुधार किया जा रहा है। वहीं उन्होंने बजट में त्रुटि को लेकर साफ तौर पर कहा है कि त्रुटियों को दूर कर इसे राज्य सरकार के पास भेजा जायेगा।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account